June 20, 2024 6:12 pm

Home » Uncategorized » पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का पुलिस ने काटा चालान, लगाया जुर्माना; इस गलती की वजह से हुआ ऐसा

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम का पुलिस ने काटा चालान, लगाया जुर्माना; इस गलती की वजह से हुआ ऐसा

Facebook
Twitter
WhatsApp

Babar Azam- India TV Hindi

Image Source : GETTY/TWITTER
Babar Azam

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच खेलेगी। पाकिस्तानी टीम को भारत आने के लिए वीजा जारी कर दिया गया है। वीजा में देरी की वजह से पाकिस्तान को दुबई में टीम बॉडिंग कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। वीजा में हो रही देरी की शिकायत पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से भी की। अब पाकिस्तान का वीजा जारी हो चुका है और टीम भारत आने के लिए तैयार है। लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का पुलिस ने चालान काट दिया है। 

मुश्किल में फंसे बाबर आजम 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का पंजाब मोटरवे पुलिस ने ओवरस्पीडिंग के लिए चालान काटा है और उन पर फाइन भी लगाया गया है। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें बाबर सड़क किनारे पुलिसकर्मी के साथ खड़े हैं और उनकी ऑडी गाड़ी पड़ोस में ही खड़ी हुई है। पुलिसवाला उनको कुछ समझाता हुआ दिखाई दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि तेज रफ्तार की वजह से उनको रोका गया और जुर्माना लगाया गया। इससे पहले साल की शुरुआत में बाबर को गाड़ी में नंबर प्लेट न होने की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है वॉर्म-अप मैच 

पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में एशिया कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम को ग्रुप स्टेज में ही भारत और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद बाबर को कप्तानी और रन न बनाने की वजह से आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था। पाकिस्तान की टीम 27 अक्टूबर को भारत पहुंचेगी। इसके बाद पाकिस्तानी टीम को 29 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच खेलना है। 

पाकिस्तान की टीम आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2016 में भारत आई थी। अब 7 साल बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम दोबारा भारत आएगी। साल 2008 में मुंबई हमले के बाद दोनों देशों के बीच संबंध खराब हो गए और राजनीतिक रिश्तों का असर क्रिकेट पर भी पड़ा। दोनों टीमों ने 2012 में आखिरी बाइलेटरल सीरीज खेली थी। इसके बाद से दोनों टीमों आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही खेलती हुई नजर आती हैं। 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान टीम: 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), फखर जमां, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, सऊद शकील, एम नवाज, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, हसन अली, उसामा मीर और वसीम जूनियर।

यह भी पढ़ें: 

टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशखबरी, तीसरे वनडे में वापसी करेगा ये घातक गेंदबाज

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम को मिली हरी झंडी, वीजा मामले पर आया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

Live Cricket

ट्रेंडिंग