May 26, 2024 2:22 am

Home » Uncategorized » पाकिस्तानी टीम को मिला भारत का वीजा, भारतीय हॉकी टीम ने जीता मैच

पाकिस्तानी टीम को मिला भारत का वीजा, भारतीय हॉकी टीम ने जीता मैच

Facebook
Twitter
WhatsApp

bhavani devi- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
bhavani devi

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम को भारत आने के लिए वीजा दे दिया गया है। पाकिस्तानी टीम 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला वॉर्म-अप बिना दर्शकों के खेलेगी। वहीं एशियन गेम्स 2023 में भारतीय प्लेयर्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय हॉकी टीम ने सिंगापुर को 16-1 से हरा दिया है। इसके अलावा तलवारबाजी में भवानी देवी भी अगले राउंड में पहुंच गईं हैं। आइए जानते हैं, खेल जगत की 10 बड़ी खबरें। 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मिला वीजा 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भारत आने के लिए वीजा मिल गया है। पाकिस्तान को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलना है। वीजा देरी से मिलने कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसकी शिकायत आईसीसी से भी की है। 

बिना दर्शकों के होगा वॉर्म-अप मैच 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 29 सितंबर को हैदराबाद में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 अभ्यास मैच को फैंस के बिना खेला जाएगा। इस मैच से एक दिन पहले गणपति विसर्जन और ईद का त्योहार है। इस दौरान शहर के कई क्षेत्रों में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा होने की संभावना है। 

तीसरे वनडे में वापसी करेगा ये खिलाड़ी 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच 27 सितंबर को खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वापसी करेंगे। उन्हें दूसरे वनडे मैच से रेस्ट दिया गया था। तीसरे वनडे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव भी वापसी करेंगे। 

बाबर आजम पर लगा फाइन 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का पंजाब मोटरवे पुलिस ने ओवरस्पीडिंग के लिए चालान काटा है और उन पर फाइन भी लगाया गया है।  इससे पहले साल की शुरुआत में बाबर को गाड़ी में नंबर प्लेट न होने की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम एशिया कप 2023 में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। 

अक्षर नहीं हुए फिट तो इस प्लेयर को मिलेगी जगह 

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल हैं टीम मैनेजमेंट उनको चोट से उबरने का पूरा मौका देना चाहता है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक  विश्व कप में भारत का पहला मैच आठ अक्टूबर को है और इसमें अभी समय है। अगर अक्षर समय पर फिट नहीं होते है तो रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलेगा। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैचों में अच्छा खेल दिखाया है। 

भारतीय हॉकी टीम ने हासिल की जीत 

एशियन गेम्स 2023 में भारतीय हॉकी टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सिंगापुर को 16-1 से हरा दिया। इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने उजबेकिस्तान के खिलाफ 16-0 से जीत दर्ज की थी। टीम का अगला मैच जापान से होगा। सिंगापुर के खिलाफ भारतीय प्लेयर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। 

नॉकआउट राउंड में पहुंची भवानी देवी 

भारत की स्टार तलवारबाज भवानी देवी ने ग्रुप स्टेज में के अपने पहले मैच में में सिंगापुर की जूलियट जी मिन हेंग को 5-2 से हराया। इसके बाद दूसरे मैच में भी उन्होंने अलहम्मद के खिलाफ 5-1 से जीत हासिल की। उन्होंने अपने आखिरी मैच में बांग्लादेश की रोकसाना खातून को 5-1 से हराया और नॉकआउट राउंड में जगह बना ली। 

जूडो में तूलिका मान ने क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

जुडो में भारत की तुलिका मान ने धमाकेदार प्रदर्शन किया किया। महिलाओं के +78 किग्रा में मकाओ की लाई किंग लैम के खिलाफ इप्पोन की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। वहीं अवतार सिंह ने भी थाईलैंड के किट्टीपोंग हेंट्राटिन को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, लेकिन चोट की वजह से वह क्वार्टरफाइनल में नहीं खेलेंगे।

ब्रॉन्ज मेडल मैच में भारतीय जोड़ी को मिली हार 

रमिता थापर और दिव्यांस पवाल की भारतीय जोड़ी  10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल का मैच हार गई। साउथ कोरिया की जोड़ी ने 21.5 का स्कोर बनाया वहीं भारती जोड़ी 21.2 ही कर पाई। शुरुआत में भारतीय जोड़ी के पास 8-0 की बढ़त थी, लेकिन बाद में साउथ कोरिया की जोड़ी ने शानदार वापसी की और मेडल जीत लिया। 

भारत ने स्क्वाश में की शानदार शुरुआत 

भारत ने स्क्वाश में सिंगापुर को हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। हरिंदर सिंह, सौरव घोषाल और अभय सिंह की जीत से भारत ने टूर्नामेंट में अपना पहला गेम जीत लिया। भारतीय प्लेयर्स के आगे सिंगापुर के प्लेयर्स टिक ही नहीं पाए। 

 

Latest Cricket News

Source link

Leave a Comment

Live Cricket

ट्रेंडिंग